jubin nautiyal biography in hindi

Jubin Nautiyal Biography in Hindi

JUBIN NAUTIYAL
IMAGE FROM WALLPAPERCAVE.COM

जुबिन नौटियाल BIOGRAPHY (Jubin Nautiyal Biography in Hindi)

Jubin Nautiyal Biography in Hindi :- वो सिंगर सो इस समय नंबर 1 की पायदान पे खड़ा है और आने वाले समय में भी राज करता रहेगा ये कहना गलत नहीं होगा. पर ये सब के पीछे उन्होंने कितना संघर्ष किया है सुरु सुरु में उनको अपनी सिं=गर करियर में काफी रिजेक्शन पे रिजेक्शन मिला। पर फिर भी हार न मानी। इसके बारे में भी हम और आप को पता होना चाहिए। इस POST के माध्यम से में आप को उनके जीवन के बारे में कुछ रोचक जानकारिया और कैसे करियर स्टार्ट किया इन सबके बारे में बताऊंगा पोस्ट कोअंत तक जरूर पढ़े कुछ नई जानकारिया मिलेंगी.

JUBIN NAUTIYAL
IMAGE FROM PINTEREST

18 साल की उम्र

jubin nautiyal biography in hindi, 18 साल की उम्र से ही उन्होंने अपना सिंगिंग पर्फोमन्स देना सुरु कर दिया सुरु में वो देहरादून के छोटे छोटे लाइव और चैरिटी जैसे प्रोग्रमम में पार्टिसिपेट करने लगे वही से उन्हें अपनी पाचन मिलने लगी. जुबिन का बचपन से ही सिंगिंग में रूचि रही थी। बात करे उनके फैमली बैकग्राउंड की , उनके पिता एक बिज़नेस मेन के साथ साथ एक राजनेता भी है। जुबिन का जन्म 14 जून 1989 को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के जोनसर बावर में हुआ था।
जुबिन के पिता ने बताया की जुबिन की स्कूलिंग देहरादून के स्कूलो में हुई. उन्होंने क्लास 8th तक की पढाई सेंट जोसेफ स्कूल में की उसके बाद उन्होंने बेल्हम बॉयज में एडमिशन लिया। स्कूल के साथ साथ वो अपनी म्यूजिक की क्लास भी लिया करते थे। इस स्कूल से ही उन्होंने एक सिंगिंग की राह में चलने का विचार बनाया क्यों की उनकी रूचि भी संगीत में थी उन्हें क्लासेज में भी सिखने को मिलता था. जुबिन नौटियाल को गिटार बजाना भी आता है संगीत के साथ साथ उन्हें गिटार बजाना अच्छा लगता है। अपने स्कूल में भी वो कई परफॉरमेंस दिया है यही से उनको लोगो ने पहचानना सुरु कर दिया। उनके माता पिता भी उनकी इस रूचि में दिलचस्पी दिखते और उनको प्रोत्साहित करते।

JUBIN FIRST TIME IN MUMBAI

अपनी आँखों में नए सपने लिए हुये माता पिता का साथ उन्हें मुंबई की राहो में भेज दिया 17 साल की उम्र में वो मुंबई में इंडियन अड़ियल का ऑडिसन दिया जहा उनको निरासा हाशिल मिली उनका रिजेक्शन हो गया था इस बात को ले कर वो बहुत दुखी हुए पर उन्होंने ने हार नहीं मानी। आगे बढ़ना था तो जुबिन नौटियाल ने हार नहीं मानी , महनत दिन रात करते रही और इसका उनको फल भी मिला, आखिर कार उन्हें एक फिल्म में गाना गाने का मौका मिला फिल्म का नाम था सोनाली केबल। उन्होंने इस फिल्म में एक मुलाक़ात गाना गया यही से उनको पंख लग गए उनका गोल्डन टाइम स्टार्ट हो गया बॉलीवुड में उनकी चर्चाये सुरु हो गए उनके गाने के लोग कायल हो गए उसके बाद तो कई फिल्मो में उन्होंने गाना गया. उन्होंने बजरंगी भाईजान, द शौकीन, मेहरबानी और मारजावा जैसे गाने दिए , और वो फिल्मे हिट भी हुई। आज वो सिर्फ फिल्म ही नहीं वो एल्बम में भी अपने गाने देते है आज वो एक मशहूर सिंगर के साथ साथ वो म्यूजिक प्रोडक्शन और म्यूजिक प्रोग्रामर भी है।जुबिन के कुछ सुपरहिट सांग के लिए यहाँ क्लिक करे  Click Here

जुबिन नौटियाल का नारायण सांग देखे

Hi I m Sheela from Faridabad Haryana. i m a Good Home Maker, my hobbies are Writing, i love to write articles and tech. blogs .

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top